समर्थक / Followers

मंगलवार, 26 फ़रवरी 2013

महाकुंभ प्रयाग में गंगा एक्शन परिवार द्वारा डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव सम्मानित


       (फिल्म अभिनेता विवेक ओबॅराय और स्वामी चिदानंद मुनि जी ने दिया सम्मान)

महाकुंभ, प्रयाग-2013 के दौरान उत्कृष्ट विभागीय सेवाओं के साथ-साथ पर्यावरण एवं गंगा-सरंक्षण में समृद्ध योगदान हेतु गंगा एक्शन परिवार द्वारा इलाहाबाद परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवायें श्री कृष्ण कुमार यादव को सम्मानित किया गया।

माघ-पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर अरैल, कुंभ क्षेत्र स्थित परमार्थ निकेतन, ऋषिकेश के शिविर मंे आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में कृष्ण कुमार यादव को यह सम्मान फिल्म अभिनेता विवेक ओबॅराय, परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष व गंगा एक्शन परिवार के मुखिया स्वामी चिदानंद सरस्वती ’मुनि जी’ ने दिया। ’ग्रीन एंड क्लीन कुंभ’ की थीम पर आयोजित इस कार्यक्रम में श्री यादव को बॅालीवुड अभिनेता विवेक ओबॅराय ने सम्मान स्वरूप पौधे भेंट किए एवं आशा व्यक्त की कि पर्यावरण संरक्षण के प्रति उनका योगदान यूं ही समाज व राष्ट्र को प्राप्त होता रहेगा। स्वामी चिदानंद सरस्वती ’मुनि जी’ ने कृष्ण कुमार को स्नेहाशीष देते हुए कहा कि देश को युवा पीढ़ी से काफी अपेक्षायें है और श्री यादव इस भाव-भूमि पर उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं।
इस अवसर पर डाक विभाग द्वारा कुंभ की बेला में जारी विशेष आवरणों का सेट निदेशक डाक सेवाएँ, इलाहबाद परिक्षेत्र कृष्ण कुमार यादव ने फिल्म अभिनेता विवेक ओबेराय, परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानंद मुनि और अखिल भारतीय आतंकवाद विरोधी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनिंदरजीत सिंह बिट्टा को भी भेंट किया। विवेक ओबेराय और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने डाक-विभाग की इस पहल को सराहा, जिसके माध्यम से देश-विदेश में भारतीय संस्कृति का प्रचार-प्रसार हो रहा है।
 
(गोआ के पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिगंबर कामत व महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री कृपाशंकर सिंह के साथ कृष्ण कुमार यादव)
इस अवसर पर गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिगंबर कामत, महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री कृपाशंकर सिंह, अखिल भारतीय आतंकवाद विरोधी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनिंदरजीत सिंह बिट्टा, मेजर जनरल विशंभर दयाल सहित तमाम गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।
डा0 विनय कुमार शर्मा,
सम्पादक - संचार बुलेटिन
448/119/76, कल्याणपुरी, ठाकुरगंज, चैक, लखनऊ-226003

एक टिप्पणी भेजें